Not known Facts About मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



मौसम्बी के रस से शैम्पू और कंडीशनर के बाद बालों को धोने से बची हुए गंदगी निकल जाती है और आपके बाल चमकदार और नर्म हो जाते हैं.

 हल्दी में है कोरोना वायरस से लड़ने के गुण -शोध

(और पढ़ें - त्वचा के लिए चंदन किसी संजीवनी से कम नहीं)

अपनी मधुर सुगंध के कारण मोसंबी का रस लार ग्रंथियों से लार को निकालता है। यह लार तेज़ी से पाचन में सहायता करती है। मोसंबी के रस में मौजूद फ्लैवोनोइड पाचन प्रक्रिया को बढ़ाता है और पित्त, पाचन रस और एसिड के स्राव को उत्तेजित करता है। इस प्रकार पूरे दिन मोसंबी का रस पीने से पेट की समस्याएं, अपच, मतली और चक्कर आना जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है।

मजेदार रोचक तथ्य - सामान्य ज्ञान-रोचक जानकारियां !...

हमें नहीं पता चलता था इसके फायदे क्या हैं,लेकिन अब उसके बारे में जानकारी लेने की कोशिश की मैंने, तो पता चला कि मौसंबी एक बेहद गुणकारी फल है,जो कई तरीके से हमें स्वस्थ रहने में साथ ही हमें रोगों से लड़ने में मदद करता है।

कुंभ टैरो राशिफल : संपत्ति खरीदने के योग

साथ-साथ इसमें विटामिन सी की भी उपस्थिति होती है जो हमारी त्वचा के लिए काफी लाभकारी विटामिन माना गया है। चेहरे पर दाग धब्बे कम करने के लिए आप मौसंबी के जूस को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें कुछ समय पश्चात गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें यह किसी भी प्रकार की चिकनाई दाग धब्बों को कम करने के लिए लाभकारी माना जाता है होटो के लिए मौसम्बी के फायदे

पुरुषों के बालों को घना

सादा या नमक के पानी में मौसमी के जूस की कुछ बूंदों को मिलाकर अपनी आंखों को धोने से नेत्रश्लेष्मलाशोथ जैसे संक्रमण के इलाज में भी मदद मिलती है.

मधुमेह रोगियों के लिए मौसमी का रस काफी राहतकारी है और सकारात्मक परिणाम देता है.

मौसम्बी का सेवन स्वसन संबंधित रोगों में लाभकारी माना गया है अगर आपको दमा या साँस Source संबंधित कोई अन्य समस्या है तो ऐसे लक्षणों में मौसम्बी भी का सेवन काफी लाभकारी माना गया है। मौसम्बी में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी की उपस्थिति होती है यह अस्थमा के लक्षण एवं अन्य स्वास संबंधित समस्याओं को दूर कर राहत पहुंचाने का कार्य करता है। मोसंबी का सेवन किसी भी स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं में लाभकारी माना जाता है परंतु यह इन रोगो का पूर्ण रूप से इलाज नहीं है।

रात में गालों पर घिसना शुरू कर दें ये नेचुरल चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा, ग्लो देख लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

लेमनग्रास से घर पर बनाएं नैचुरल साबुन, स्किन को मिलेंगे कई खास फायदे

Report this wiki page